Tuesday, April 13, 2021
Home Lifestyle Who Warned Actor Amitabh Bachchan Before Coolie Accident

Who Warned Actor Amitabh Bachchan Before Coolie Accident


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) करोड़ों दिलों में बसते हैं. वहीं 1982 में फिल्म ‘कुली’ के वक्त अमिताभ के साथ हुए उस दर्दनाक हादसे को भला कौन भूल सकता है. लाखों लोगों ने अमिताभ के लिए प्रार्थना की तब जाकर उन्हें नई जिंदगी मिली थी. इस हादसे का जिक्र तो कई बार अमिताभ ने किया और इससे जुड़े बहुत से किस्से भी इंटरनेट पर पढ़ने को मिल जाएंगे, लेकिन हादसे से एक रात पहले किसी ने अमिताभ को सतर्क रहने की सलाह दी थी, क्या आप इस बारे में जानते हैं?

दरअसल, जब फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग चल रही थी, तब एक रात अमिताभ गहरी नींद में थे और अचानक टेलीफोन की घंटी से उनकी नींद खुल गई. उस वक्त स्मिता पाटिल (Smita Patil) का फोन आया. अमिताभ और स्मिता, इससे पहले एक-दो बार फिल्मी पार्टीज में मिल चुके थे. ज्यादा जान-पहचान ना होने की वजह से अमिताभ को भी इतनी रात गए स्मिता का फोन आना कुछ अजीब सा लगा. स्मिता पाटिल, फोन पर कुछ परेशान सी सुनाई दे रही थीं, उन्होंने अमिताभ बच्चन से पूछा कि ‘आप ठीक हैं?’ अमिताभ ने जवाब दिया ‘हां मैं ठीक हूं’. फिर अमिताभ ने इतनी रात को फोन करने का कारण पूछा तो स्मिता ने बताया कि ‘मैंने अभी-अभी तुम्हें लेकर एक भयानक सपना देखा था, मैं चाहती हूं आप अपना ध्यान रखें’ और दोनों की फोन पर बात खत्म हो गई.

फिल्म 'कुली' के सेट पर Amitabh Bachchan के साथ हुए हादसे से एक रात पहले इस एक्ट्रेस ने दी थी चेतावनी

अगले दिन शूटिंग पर अमिताभ ने कई स्टंट किए, मगर दिन के आखिर में एक साधारण का फाइट सीन करते हुए अमिताभ के साथ वो भयानक हादसा हो गया जिसकी आशंका स्मिता ने फोन पर जताई थी. उस हादसे की वजह से अमिताभ को कई महीनों तक अस्पताल में रहकर जिंदगी और मौत से जंग लड़नी पड़ी थी.

यह भी पढ़ेंः

विद्या बालन ने दी ऐसी नसीहत कि हो जाएगी सबकी बोलती बंद! गांधी के तीन बंदर के अंदाज में दी ये सीख



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments