Friday, April 16, 2021
Home Lifestyle When Bollywood Actor Irrfan Khan Starred With Wife Sutapa Sikdar In A...

When Bollywood Actor Irrfan Khan Starred With Wife Sutapa Sikdar In A Play Watch Video


बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन को एक साल होने वाला है, लेकिन उनके फैंस अभी भी उन्हें याद करते हैं और उनसे जुड़े पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. हाल ही में, इंटरनेट पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जो काफी खास है. ये वीडियो साल 1987 का है जब इरफान, दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा (NSD) में अभिनय किया करते थे.

इस नाटक में इरफान खान ने रूसी क्रांतिकारी ‘लेनिन’ पर एक निबंध कहा है. इरफान का ये वीडियो दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले शो ‘लाल घास पर नीले घोडे’ (Laal Ghaas Par Neele Ghode) से है, जो एक रूसी नाटक ‘ब्लू हॉर्स ऑन रेड ग्रास’ का हिंदी रूपांतरण था.

इरफान का किरदार ‘लेनिन’ का था जो एक रूसी क्रांतिकारी था, जिसने 1917 से 1924 तक सोवियत रूस की सरकार और 1922 से 1924 तक सोवियत संघ के प्रमुख के रूप में काम किया था. इस प्ले में, इरफान अपनी पत्नी सुतापा सिकदर और एक्ट्रेस मीता वशिष्ठ के साथ नज़र आ रहे हैं, यानी सुतापा भी एक्टिंग में रुची रखती थीं. बाद में इरफान और सुतापा ने 23 फरवरी, 1995 को शादी कर ली थी. इरफान को लेकर सुतापा ने सोशल मीडिया पर लिखा था- ‘यह समझ पाना मुश्किल है कि हमारी जर्नी कितनी शानदार, सुंदर, दर्दनाक और रोमांचक रही’.

इरफान के निधन के बाद उनकी सह-कलाकार और एनएसडी बैचमेट, मीता वशिष्ठ ने भी उन्हें एक शरारती इंसान के रूप में याद किया था. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि- ‘वो एक शरारत भरे इंसान थे, वो हमेशा मेरी टांग खीचते रहते थे, लेकिन उनकी भूमिकाओं में एक गंभीरता रहती थी, जो हम सभी उनके काम में देखते थे’. मीता ने आगे कहा- ‘हम तीन साल तक एक-दूसरे के बैचमेट रहे. हम साथ रहते थे. जब हम मणिपुर की शैक्षणिक यात्रा पर गए, हमने खाना खाया और एक-दूसरे से लड़ते रहे. ये एक खून का रिश्ता जैसा था. अब हम में

से एक हिस्सा मर गया’.

यह भी पढ़ेंः

जब Amitabh Bachchan को लेकर किया था Rajesh Khanna ने खुलासा, कहा- ‘जब-जब वो गलती करते मैं हंसता’





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments