Wednesday, April 14, 2021
Home Lifestyle Reason Behind Why Dev Anand Make Film Hare Rama Hare Krishna

Reason Behind Why Dev Anand Make Film Hare Rama Hare Krishna


हिंदी सिनेमा का ऐसा नाम जिन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया, और 19 फिल्मों को डायरेक्ट भी किया. उस सुपरस्टार का नाम था देव आनंद (Dev Anand). उनके डायरेक्शन में बनने वाली दूसरी फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ (Haré Rama Haré Krishna) साल 1971 की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई. इस फिल्म के बनने के पीछे भी काफी दिलचस्प कहानी है.

दरअसल, देव आनंद, किसी काम से काठमांडु गए हुए थे. उनके जर्मन दोस्त का फोन आया कि वो भी अपनी एक डाक्यूमेंट्री की शूटिंग के लिए काठमांडु में आया हुआ है. जब वो मिले तो उन्होंने देव को नेपाल में उस जगह के बारे में बताया जहां, बाहर से लोग आकर पार्टीज करते हैं, नशा करते हैं. देव साहब भी उस नए माहौल को देखने के लिए पहुंच गए और उन्होंने देखा कि जवान लड़के-लड़कियां नशे में झूम रहे हैं. तभी उनकी नज़र एक लड़की पर पड़ी, वो देखने में फॉर्नर नहीं लग रही थी.

वहां के वेटर से देव आनंद ने उस लड़की के बारे में पूछा. वेटर ने अगले दिन देव साहब से उस लड़की की मीटिंग तय कर दी. लड़की का नाम था जस्बीर जो अपने आपको जेनिस कहती थी. वो कनाडा की रहने वाली थी और अपने घर से भाग कर आई थी, क्योंकि उसकी मां उसपर पाबंदी लगाती थीं. जेनिस की कहानी सुनते-सुनते देव साहब को अपनी नई फिल्म की कहानी का आइडिया आने लगा और उन्होंने मन में ठान लिया कि वो जेनिस की लाइफ पर, एक हिप्पी कल्चर पर फिल्म बनाएंगे. जेनिस के किरदार के लिए देव आनंद ने फिल्म में ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) को कास्ट किया. ये फिल्म इतनी बड़ी हिट हुई कि ज़ीनत भी रातों-रात स्टार बन गईं. इस फिल्म के बाद देव आनंद और ज़ीनत ने साथ में ‘इश्क इश्क इस्क’, ‘प्रेम शास्त्र’ जैसी कई फिल्मों में काम किया.

यह भी पढ़ेंः

फिल्म ‘कुली’ के सेट पर Amitabh Bachchan के साथ हुए हादसे से एक रात पहले इस एक्ट्रेस ने दी थी चेतावनी



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments