Wednesday, April 14, 2021
Home Lifestyle Nora Fatehi Had A Strict Ban On Dance At Home, Then How...

Nora Fatehi Had A Strict Ban On Dance At Home, Then How Did She Become Such A Great Dancer


पिछले कुछ सालों में नोरा फतेही(Nora Fatehi) इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम बन गया है. खासतौर से 2018 में रिलीज़ सत्यमेव जयते(Satyamev Jayate) के बाद तो शायद ही कोई होगा जो इस नाम से वाकिफ न हो. फिल्म में केवल एक गाना करके नोरा फतेही रातों रात सुपरस्टार बन गईं और फिर उन्होंने कभी जिंदगी में पलट कर नहीं देखा, वो नित नई बुलंदियों को छूती जा रही हैं. आज इंडस्ट्री की टॉप की डांसर्स में नोरा का नाम लिया जाता है लेकिन सवाल ये कि जब घर में डांस न करने को लेकर इतनी सख्ती थी, डांस करने की इजाजत ही नहीं थी तो भला नोरा में ये हुनर पनपा कैसे और कैसे वो इतनी शानदार डांसर बन गईं?

बचपन से ही था डांस में शौकीन

कहते हैं शौक बड़ी चीज़ होती है और बचपन में नोरा का केवल एक ही शौक था वो था डांस. वो जिधर देखती उन्हें डांस ही नज़र आता और ऐसे करते करते डांस उनके अंदर समा गया. हालांकि घर में माहौल काफी सख्त था. उन्हें डांस करने की पूरी तरह से मनाही थी. बाकायदा इसे लेकर घर में उनके मम्मी पापा खूब सख्ती रखते थे फिर भी नोरा खूब डांस करतीं लेकिन छिप छिप कर. अपने कमरे का दरवाज़ा बंद करके नोरा डांस करतीं और मम्मी के आने पर झूठमूठ बहाना बना देतीं. लेकिन मां को शक जरुर हो जाता था.

पड़ती थी मार भी

घर में थी डांस पर सख्त पाबंदी, फिर कैसे इतनी बेहतरीन डांसर बन गईं Nora Fatehi source – instagram

वहीं अगर किसी तरह उनकी मम्मी को नोरा के डांस की ख़बर मिल जाती थी तो केवल डांट ही नहीं बल्कि पिटाई भी होती थी और इस बात को लेकर नोरा ने कई बार मार खाई है. ये किस्सा एक इंटरव्यू में नोरा फतेही ने खुद शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि किस तरह उन्होंने बचपन में डांस को घरवालों से छिपाया और जब बड़े होकर डांस में कुछ करने की ख्वाहिश नोरा ने अपने परिवार से ज़ाहिर की तो उनके पापा और मम्मी इसके सख्त खिलाफ थे लेकिन नोरा अपने सपनों को पूरा करना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंने भारत को चुना. और यहां आ गईं. कई साल स्ट्रगल किया, ऑडिशन दिए और आखिरकार मेहनत रंग लाई, उन्हें वो मौका मिला जिसकी तलाश उन्हें बरसों से थीं. आज नोरा भारत के लोगों के दिलों पर राज करती हैं. 

ये भी पढे़ंः Kartik Aaryan ने इटली से खरीदी 4.5 करोड़ की लैम्बोर्गिनी, तीन महीने के इंतजार के बाद मिली है ये ड्रीम कार

 



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments