Tuesday, June 22, 2021
Home Health & Fitness Kangana Ranaut Shared Her Diet Chart, Skeeps Herself Fit

Kangana Ranaut Shared Her Diet Chart, Skeeps Herself Fit


बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) आजकल सुर्खियों में बनी रहती हैं. कभी अपने बेबाक बयानों की वजह से तो कभी अपनी फिल्म को लेकर. अब हाल ही में कंगना ने अपने ब्यूटीफुल फिगर का सीक्रेट सबसे सामने रखा है. कंगना ने अपनी फिटनेस का राज़ खोलते हुए फैंस के साथ अपना डाइट चार्ट शेयर किया है. कंगना ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर बताया है कि वो दिनभर क्या खाती हैं और इससे उनको क्या फायदा मिलता है. जानते हैं क्या है कंगना रनौत का डाइट चार्ट.

दिन की शुरुआत- कंगना अपने दिन की शुरुआत एक गिलास पानी के साथ करती हैं. इसके बाद वो एक कप कड़क चाय पीती हैं. कंगना को चाय बहुत पसंद है जिसे वो छोड़ नहीं सकती. कंगना ने कहा उन्हें पित्त ज्यादा बनता है इसकी वजह से वो चाय के एस‍िड‍िक गुण को बैलेंस करने के लिए भीगे बादाम और किशमिश साथ में खाती हैं. 

नारियल पानी- कंगना को नारियल पानी काफी पसंद है. अगर वो शूट पर होती हैं तो नारियल पानी के साथ स्नैक्स भी लेती हैं. लेकिन अगर घर पर हैं तो सिर्फ नारियल पानी पीती हैं. इसके अलावा कंगना फ्रेश नींबू पानी या बटर मिल्क भी ऑप्शन में रखती हैं. 

फल पसंद है- कंगना योग और मेडिटेशन के बाद फल खाती हैं. जिसमें सीजनल फल जैसे तरबूज, खरबूज शामिल हैं. कंगना का कहना है कि लॉकडाउन में घर पर रहकर खाना पचाना थोड़ा मुश्किल हैं ऐसे में वो कुक्ड मील से बचती हैं. हालांकि अगर आप फिजिकल वर्क करते हैं तो आपको इतनी हल्की डाइट नहीं लेनी चाहिए.
सब्जियों का जूस- कंगना सब्जियों का जूस भी पीती हैं. वो लोकी का जूस नमक, नींबू और पुदीना डालकर पीती हैं. कोरोना काल में वो इसे जरूर पीती हैं.

लंच- कंगना दोपहर के खाने में ज्यादातर सब्जी, दाल और चावल खाती हैं. चावल के साथ कंगना को पकौड़ा कढ़ी भी खूब पसंद है. इसके अलावा उन्हें मराठी खाना पोम्फ्रेट फिश करी या पैन फ्राइड भी पसंद है. कंगना गर्मिंयों में खाने के साथ दही भी खाती है. 
फिल्टर कॉफी- कंगना काजू के साथ फिल्टर कॉफी भी लेती है. कंगना को चाय, कॉफी काफी पसंद है पहले वो 3-4 कप कॉफी पी लेती थी लेकिन अब सिर्फ एक कप कॉफी ही पीती हैं. 

डिनर- रात के खाने में कंगना को दही चावल काफी पसंद हैं. इसके अलावा ख‍िचड़ी और सलाद भी वो खाती हैं. कंगना डिनर को हल्का ही रखती हैं. 

दूध- रात के समय कंगना हल्दी वाला दूध जरूर पीती हैं. खासतैर से कोरोना के इस वक्त में कंगना अपनी इम्यून‍िटी बढ़ाने के लिए इस तरह का दूध जरूर पीती हैं.

ये भी पढ़ें: स्टनिंग फिगर के लिए Priyanka Chopra के डाइट प्लान को करें फॉलो

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments