Monday, April 19, 2021
Home Lifestyle Jeetendra Birthday Special Life Running Due To Sridevi Jaya Prada Jeetendra Filmography...

Jeetendra Birthday Special Life Running Due To Sridevi Jaya Prada Jeetendra Filmography Telugu Films | Happy Birthday Jeetendra: तेलुगु फिल्ममेकर को गुरु मानते थे जीतेंद्र, कहा था


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र का आज जन्मदिन है. वह 79 साल के हो गए हैं. जीतेंद्र को जंपिंग जैक भी कहा जाता है. उनका डांसिंग स्टाइल काफी यूनीक और अन्य सेलेब्स से बिल्कुल अलग है. 70 और 80 के दशक में जीतेंद्र एकमात्र ऐसे एक्टर थे जिन्होंने कई तेलुगु फिल्म के हिंदी रीमेक में काम किया. उन्होंने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि तेलुगु फिल्ममेकर्स ने उनका करियर बनाया है और इसमें जया प्रदा और श्रीदेवी का खास योगदान रहा है.

जीतेंद्र की पॉपुलर फिल्म्स ‘हिम्मतवाला’ से लेकर ‘जस्टिस चौधरी’ और ‘तोहफा’ को के राघवेंद्र राव ने डायरेक्ट किया था, जोकि साउथ के काफी फेमस डायरेक्टर थे. जीतेंद्र एक इंटरव्यू में कहा था,”तेलुगु मेरे लिए एक बहुत सुंदर शब्द है. तेलुगु लोगों का मैं हमेशा आभारी रहूंगा क्योंकि मेरी पहली सबसे बड़ी हिट लेजेंड्री फिल्ममेकर एलवी प्रसाद की फिल्म थी. वह मेरे गुरु हैं. अगर में अपने पिता के बाद किसी और को पिता कहूंगा तो वह होंगे.”

42 दिन में पूरी हुई ‘हिम्मतवाला’ की शूटिंग

जीतेंद्र ने के राघवेंद्र राव के साथ 11 फिल्में की. एनटी रामा राव और चिरंजीवी के बाद जीतेंद्र उनकी पहली पसंद थे. जीतेंद्र ने कहा कि वह राजुमंद्री में राघवेंद्र राव के साथ ‘हिम्मतवाला’ शूट कर रह थे. फिल्म की शूटिंग 42 दिनों में पूरी हो गई और ये फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी हिट रही. वहीं, ‘दीदार-ए-यार’ को बनने में पांच साल लगे. उस वक्त इसे बनाने में ढाई करोड़ रुपए लगे थे, लेकिन ये फिल्म बुरी तरफ से फ्लॉप हुई थी.

श्रीदेवी और जया प्रदा की वजह से चली रोजी-रोटी

जीतेंद्र ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि राघवेंद्र राव ने उन्हें बताया कि हिम्मतवाला में श्रीदेवी उनके साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. वह काफी खुश हुए क्योंकि श्रीदेवी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस थीं. जीतेंद्र ने कहा,”मैं बहुत खुश था कि जब उन्होंने कहा कि श्रीदेवी मेरे साथ काम करेंगी. मैं अक्सर कहता हूं कि श्रीदेवी और जया प्रदा मेरे लिए ब्रेड एंड बटर यानी रोजी-रोटी हैं.”

Jeetendra: Latest News, Photos and Videos on Jeetendra

जीतेंद्र ने श्रीदेवी और जया प्रदा के साथ कई फिल्मों में काम किया. दोनों ही एक्ट्रेस साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. इनका बॉलीवुड में काफी अच्छा नाम रहा है.

ये भी पढ़ें-

रेणुका शहाणे ने पति आशुतोष राणा संग लगवाई कोरोना वैक्सीन, शेफाली शाह ने शेयर किया ‘साइड इफेक्ट सॉन्ग’

Paul Ritter Death: हैरी पॉटर स्टार पॉल रिटर का निधन, ब्रेन ट्यूमर से जंग लड़ रहे थे एक्टर



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments