Sunday, April 18, 2021
Home Lifestyle Director Mahesh Bhatt Live And Family Unknown Facts Read Full Story

Director Mahesh Bhatt Live And Family Unknown Facts Read Full Story


बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, या यूं कहें विवादों में रहते हैं. उनकी पर्सनल लाइफ वैसे तो एक खुली किताब की तरह है लेकिन इस पहलू के बारे में शायद ही आपने सुना होगा. कम ही लोग जानते हैं कि महेश भट्ट के माता-पिता शादीशुदा नहीं थे. डायरेक्टर महेश भट्ट के पिता गुजरात के पोरबंदर काठियावाड़ में रहते थे और उनका नाम था, नानाभाई भट्ट और माता  का शीरीन मोहम्मद अली था. उनके पिता पौराणिक फिल्मों के जाने-माने प्रोड्यूसर हुआ करते थे. नानाभाई ने हेमलता नाम की महिला से पहली शादी की, लेकिन वो एक्ट्रेस शिरीन मोहम्मद अली से प्यार कर बैठे. बिना शादी के ही नानाभाई और शिरीन दो बेटों के माता-पिता बन गए. महेश और मुकेश भट्ट.

बच्चें होने के बाद भी दोनों ने कभी शादी नहीं की. माता-पिता की शादी ना होने की वजह से महेश और मुकेश को काफी कुछ सुनना पड़ता था. इतना ही नहीं उनकी मां को भी दुनिया ने कभी स्वीकार नहीं किया. महेश भट्ट की मां शिरीन की बहन मेहरबानो भी बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस थीं. आपको बता दें कि वो इमरान हाशमी की दादी थीं. बात करें महेश भट्ट की पर्सनल लाइफ की तो उनका नाम भी बहुत सी एक्ट्रेस के साथ जुड़ा. महेश ने साल 1968 में ब्रिटिश महिला से शादी की थी. पहली शादी से उन्हें दो बच्चे हुए पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) और राहुल भट्ट (Rahul Bhatt). फिर उनकी जिंदगी में एंट्री ली परवीन बॉबी (Parveen Babi) ने. परवीन के साथ रिलेशनशिप में रहते हुए भी उन्होंने अपनी पहली पत्नी से तलाक नहीं लिया था.

फिर जब उन्हें परवीन बॉबी की बीमारी के बारे में खबर हुई तो वो परवीन से अलग हो गए. वापस लौटने के बाद महेश और उनकी पत्नी के रिश्ते और खराब होने लगे और दोनों अलग हो गए. महेश भट्ट ने पहली पत्नी किरण भट्ट से अलग होने के बाद सोनी राजदान (Soni Razdaan) से शादी की. दोनों महेश की फिल्म ‘सारांश’ के सेट पर मिले और यहीं से दोनों की प्रेम कहानी शुरू हो गई. सोनी राजदान के घरवाले इस शादी के लिए राज़ी नहीं थे. बहुत मनाने पर सोनी के घरवाले मानें और शादी की मंजूरी दी. महेश और सोनी की दो बेटियां हैं शाहीन और आलिया भट्ट (Alia Bhatt).

यह भी पढ़ेंः

जब Irrfan Khan ने एक नाटक में किया था पत्नी सुतापा सिकदर के साथ काम, देखें 34 साल पुराना Video



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments