Friday, May 14, 2021
Home Lifestyle Bollywood Actress Vyjayanthimala Life Unknown Facts Read Full Story

Bollywood Actress Vyjayanthimala Life Unknown Facts Read Full Story


सिनेमा के इतिहास में सदा के लिए अपना नाम दर्ज करवाने वाली एक्ट्रेस वैजयन्ती माला (Vyjayanthimala) की मां वसुंधरा देवी 40 के दशक में तमिल फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेस थीं. आपको जानकर हैरानी होगी कि वैजयन्ती माला की मां उनसे सिर्फ 16 साल ही बड़ी थीं. इसीलिए वैजयन्ती माला, मां को उनके नाम से बुलाती थीं.

साढ़े चार साल की उम्र में वैजयन्ती माला ने स्टेज पर बतौर डांसर अपनी पहली परफॉर्मेंस दी थी. बचपन से ही वैजयन्ती बहुत प्रोफेशनल थीं. एक बार न्यू ईयर के वक्त उन्हें स्टेज पर परफॉर्म करना था तो उस वक्त बिजली के एक तार पर पांव पड़ने से वैजयन्ती माला को जोरदार झटका लगा, जिसकी वजह से वैजयन्ती माला बेहोश हो गईं. डॉक्टर को बुलाया गया, जिसके बाद किसी तरह से उन्हें होश आया.

यह भी पढ़ेंः Vyjayanthimala कभी नहीं चाहती थीं फिल्मों में काम करना, एक डांस परफॉर्मेंस ने बदल दी पूरी दुनिया

रिकवर होने के बाद नन्हीं वैजयन्ती माला ने लोगों से सबसे पहले जो सवाल किया वो था, ‘सब तैयार हैं ना मैं परफॉर्म करूंगी.’ उनकी बात सुनकर वहां हर कोई हैरान रह गया कि इस छोटी सी बच्ची के मन में अपने काम को लेकर कितना समर्पण है. आगे चलकर वैजयन्ती माला ने हिंदी सिनेमा को ‘मधुमती’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘साधना’, ‘संगम’ और ‘गंगा जमुना’ जैसी कई शानदार फिल्मों का तोहफा दिया और इंडस्ट्री में अपना बड़ा नाम किया.

यह भी पढ़ेंः आखिर क्यों Manoj Kumar ने अपनी पहली फिल्म के लिए मिले एडवांस को रख दिया था Rajendra Kumar के पैरों में?



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments