Monday, April 19, 2021
Home Lifestyle Bollywood Actress Aruna Irani The Extraordinaire Dancer

Bollywood Actress Aruna Irani The Extraordinaire Dancer


70 के दशक की एक ऐसी मशहूर और हसीन अदाकारा जिन्हें फिल्मों में एक्टिंग करने का कम और डांस करने का मौका ज्यादा मिला. उनका नाम है अरुणा ईरानी (Aruna Irani). इस बात में कोई संदेह नहीं है अरुणा ईरानी अपने समय की सबसे बेहतरीन डांसर्स में से एक हुआ करती थीं.

अरुणा ईरानी का जन्म साल 1952 को मुंबई में हुआ था, वो 7 भाई-बहन हैं. आपको बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर इंद्र कुमार (Indra Kumar) जिन्होंने ‘धमाल’, ‘दिल’, ‘बेटा’ और ‘इश्क’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में बनाई हैं, वो अरुणा के सगे भाई हैं.

अरुणा के पिता एक छोटी सी थिएटर कंपनी चलाते हैं जिससे ज्यादा कमाई नहीं होती थी. इसी वजह से अरुणा की पढ़ाई-लिखाई ज्यादा नहीं हो पाई थी. घर की आर्थिक स्थिती ठीक ना होने के कारण वो छोटी सी उम्र में फिल्मों में काम करने लगीं. अरुणा को फिल्मों में सबसे पहला ब्रेक देने वाले सुपरस्टार दिलीप कुमार थे. दिलीप कुमार ने साल 1961 में फिल्म ‘गंगा जमुना’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अरुणा को काम करने का मौका दिया था.

अरुणा ईरानी एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्हें हीरोइन बनने का शौक नहीं था, बल्कि वो सिर्फ पैसा कमाने के लिए फिल्मों में काम करती थीं. अपने पिता की मदद करने के लिए अरुणा को जैसे भी किरदार मिलते गए वो उन्हें निभाती गईं. अरुणा के करियर में मशहूर कॉमेडियन महमूद का भी बड़ा हाथ था. दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया.

महमूद ने ही साल 1972 में अरुणा को फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ में चांस दिया जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने मुख्य भूमिका निभाई थी. हालांकि, फिल्म हिट होने के बाद भी उन्हें बॉलीवुड में ज्यादा काम नहीं मिला तो उन्होंने गुजराती फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. साल 1990 में अरुणा ने डायरेक्टर कुकू कोहली से शादी कर ली.

यह भी पढ़ेंः

दो बार हो चुका है Mahima Chaudhry का मिसकैरेज, एक्ट्रेस बोलीं- शादी से नहीं थी खुश



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments