Friday, April 16, 2021
Home देश समाचार AJL लैंड अलॉटमेंट स्कैम: CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश हुए पूर्व...

AJL लैंड अलॉटमेंट स्कैम: CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा, अगली तारीख पर चार्ज फ्रेम किए जाने पर होगी बहस


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

3 साल पुराने इस मामले में अगली तारीख पर हुड्‌डा के खिलाफ चार्ज फ्रेम हो सकते हैं। अब मामले की सुनवाई 15 अप्रैल को होगी।

AJL लैंड अलॉटमेंट स्कैम में आरोपी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा मंगलवार को CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश हुए। 3 साल पुराने इस मामले में अगली तारीख पर हुड्‌डा के खिलाफ चार्ज फ्रेम हो सकते हैं। अब मामले की सुनवाई 15 अप्रैल को होगी। हुड्‌डा पर आरोप है कि उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) को पंचकूला सेक्टर-6 में करोड़ों का प्लॉट बेहद सस्ते रेट पर अलॉट कर दिया था। इस केस में कांग्रेस के सीनियर लीडर मोतीलाल वोहरा भी आरोपी थे लेकिन 21 दिसंबर 2020 को उनका निधन हो गया। ऐसे में अब हुड्‌डा और कंपनी ही इस केस में आरोपी हैं।

CBI के मुताबिक हुड्‌डा ने 2005 में पंचकूला के सेक्टर-6 का एक प्लॉट 59 लाख रुपए में अलॉट कर दिया था जबकि उस समय प्लॉट की वैल्यू लगभग 65 करोड़ रुपए थी। जिसके बाद मामला CBI तक पहुंचा। CBI ने 2018 में इस केस में पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी थी। केस के मुताबिक 1982 में हरियाणा सरकार ने AJL कंपनी को अखबार प्रकाशित करने के लिए पंचकूला में 3500 स्क्वायर मीटर का प्लॉट अलॉट किया था। लेकिन कंपनी ने 10 साल तक भी काम शुरू नहीं किया। बाद में ये जमीन वापस सरकार के पास आ गई। लेकिन मुख्यमंत्री रहते हुए हुड्डा ने इस प्लॉट को AJL को कंपनी को 1982 के रेट पर ही अलॉट कर दिया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments