Monday, April 19, 2021
Home Business Airtel Enters Into Spectrum Trading Pact With Reliance Jio Ann

Airtel Enters Into Spectrum Trading Pact With Reliance Jio Ann


मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली रिलायंस जिटो इन्फोकॉम लिमिटेड (आरजेआईएल) आंध्र प्रदेश (3.75MHz), दिल्ली (1.25 MHz) और मुंबई (2.50 MH) सर्किल में 800  मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम खरीदने को लेकर सुनील भारती की अगुवाई वाले भारतीय एयरटेल लिमिटेड के साथ समझौता किया है.

जियो के अनुसार यह समझौता दूरसंचार विभाग द्वारा जारी स्पेक्ट्रम कारोबार के दिशानिर्देशों के अनुसार किया गया है. समझौता नियामकीय मंजूरी पर निर्भर है. एयरटेल ने भी अलग से बयान में इस समझौते की पुष्टि करते हुए कहा कि इसके तहत कंपनी को अतिरिक्त स्पेक्ट्रम देने के एवज में जियो से 1,037.6 करोड़ रुपये मिलेंगे.

इसके अलावा जियो स्पेक्ट्रम को लेकर 459 करोड़ रुपये का भुगतान बाद में करेगी जो सौदा संबंधित समायोजन पर निर्भर है. कंपनी के अनुसार इस समझौते के तहत जियो को एयरटेल के 800 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम में उपयोग के अधिकार के तहत आंध्र प्रदेश में 3.75 मेगाहर्ट्ज, दिल्ली में 1.25 मेगाहर्ट्ज और मुंबई में 2.50 मेगाहर्ट्ज हस्तातंरित किए जाएंगे.

जियो के अनुसार नये स्पेक्ट्रम के जुड़ने के साथ ही रिलायंस जियो का बुनियादी ढांचा और नेटवर्क क्षमता और बेहतर होगी. बयान में कहा गया है कि स्पेक्ट्रम के उपयोग के लिए हुए समझौते के बाद रिलायंस जियो के पास मुंबई सर्किल के 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 2X15 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम और आंध्र प्रदेश और दिल्ली सर्किल में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 2X10 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम उपलब्ध होंगे. इससे इन सर्किलों में ग्राहक सेवाओं को और मजबूत किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: 599 रुपये में Jio-Airtel-Vi में से किसका प्लान है बेस्ट, जानिए क्या हैं ऑफर्स



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments