Thursday, April 15, 2021
Home देश समाचार हिरासत से भागने की कोशिश: गौरेया गैंग के सरगना ने पुलिसकर्मी से...

हिरासत से भागने की कोशिश: गौरेया गैंग के सरगना ने पुलिसकर्मी से पिस्टल छीनकर चलाई गोली, जवाबी कार्रवाई में बदमाश को लगी गोली


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कारोबारी को फोन पर जान से मारने की धमकी देकर उससे 5 लाख रुपये मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

  • पुलिस ने सरगना को एक कारोबारी से रंगदारी मांगने के मामले में किया था अरेस्ट

बेगमपुर इलाके में फिरौती के मामले में गिरफ्तार गौरेया गैंग के सरगना ने पुलिसकर्मी से पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। बदमाश ने पुलिस टीम पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस बदमाश को प्रशांत विहार के एक कारोबारी से फिरौती का प्रयास के मामले में गिरफ्तार किया था और उसके निशानदेही पर पिस्टल की बरामदगी के लिए उसे कराला इलाके में ले गई थी। इस दौरान उल्टी करने का बहाना कर वह गाड़ी से नीचे उतरा था। पुलिस ने इस मामले में उसके एक सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है।

डीसीपी प्रणव तायल ने बताया कि 4 अप्रैल को प्रशांत विहार इलाके में रहने वाले एक कारोबारी को फोन पर जान से मारने की धमकी देकर उससे 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। जांच करने के बाद प्रशांत विहार और कंझावला थाना की संयुक्त टीम ने 5 अप्रैल गौरेया गैंग के सरगना कुतुबगढ़ निवासी प्रवेश गौरेया को गिरफ्तार कर लिया।

कारोबारी के घर गोलीबारी करने गए थे बदमाश
पूछताछ में बदमाश ने बताया कि वह अपने साथियों नवीन और आकाश के साथ मिलकर प्रशांत विहार के कारोबारी से फिरौती मांगी थी। रुपए नहीं देने पर कारोबारी के घर पर गोलीबारी करने वाले थे। कंझावला थाना पुलिस ने गांव बस्सी, बागपत, यूपी निवासी नवीन को इलाके से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 1 पिस्टल और कारतूस मिले। पुलिस ने प्रवेश के पास से कारोबारी को धमकी देने वाला मोबाइल फोन बरामद कर लिया। उसे बदमाशों ने बवाना इलाके में एक शख्स से झपटा था। सोमवार को पुलिस अन्य सामान की बरामदगी के लिए प्रवेश को कराला स्थित उसके किराए के मकान पर ले गई थी। जहां से पिस्टल बरामद कर पुलिस उसे वापस थाने ला रही थी। बदमाश के साथ हवलदार विरेंद्र और सिपाही अमित था।

उल्टी के बहाने छिनी पिस्टल

रास्ते में प्रवेश ने उल्टी करने की बात कही। हवलदार ने उसे गाड़ी से नीचे उतारा। अचानक प्रवेश ने विरेंद्र का पिस्टल छीनकर भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने जब उसे रूकने के लिए कहा तो उसने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। अमित ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए एक गोली चलाई, जो बदमाश के पैर में लगी। पुलिसकर्मियों ने घटना की जानकारी पुलिस अधिकारियों को देकर बदमाश को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने बेगमपुर थाने में बदमाश पर हिरासत से भागने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और पुलिसकर्मी की हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि प्रवेश पर लूटपाट, उगाही और गोलीबारी करने के 5 मामले दर्ज हैं। वहीं नवीन पर गुंडा एक्ट के साथ साथ लूटपाट और झपटमारी के मामले दर्ज हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments