Thursday, April 15, 2021
Home International News हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना: सिंगापुर पीएम के खिलाफ पोस्ट लिखने पर 72...

हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना: सिंगापुर पीएम के खिलाफ पोस्ट लिखने पर 72 लाख रुपए का जुर्माना, ब्लॉगर ने क्राउडफंडिंग से जुटा लिया


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 घंटे पहलेलेखक: फिलिप हेजमन्स

  • कॉपी लिंक

सिंगापुर के एक ब्लॉगर लियोंग सेज हियान पर प्रधानमंत्री ली हसियन लूंग को बदनाम करने पर हाईकोर्ट ने एक लाख डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। (फाइल फोटो)

सिंगापुर के एक ब्लॉगर लियोंग सेज हियान पर प्रधानमंत्री ली हसियन लूंग को बदनाम करने पर हाईकोर्ट ने एक लाख डॉलर (लगभग 72 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया गया है। हियान ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री का मलेशिया में मनी-लॉन्ड्रिंग घोटाले से संबंध है।

हियान ने इस जुर्माने की रकम को जुटाने के लिए क्राउडफंडिंग का सहारा लिया। लिओंग के वकील लिम टीन के मुताबिक, सोमवार तक जुर्माने से ज्यादा की रकम जमा हो चुकी है और 2 हजार लोगों ने अभियान में दान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस अभियान से हर नागरिक को विश्वास हुआ है कि लियोंग उनकी बात को दबाने वालों के खिलाफ कवच बनेंगे।

कोर्ट के फैसले पर लियोंग ने कहा, ‘मैं निराश हूं। मुझे उम्मीद है कि यह आखिरी बार है जब कोई भी राजनेता आम लोगों पर मानहानि का मुकदमा करेगा।’ बता दें कि सिंगापुर के नेताओं ने अक्सर आलोचकों के खिलाफ अदालतों का रुख किया है। उनका मानना है कि प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए कार्रवाई आवश्यक है।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments