Tuesday, June 22, 2021
Home देश समाचार हरियाणावासियों के लिए मौसम अलर्ट: पश्चिमी विक्षोभ फिर दिखाएगा असर; 11 से...

हरियाणावासियों के लिए मौसम अलर्ट: पश्चिमी विक्षोभ फिर दिखाएगा असर; 11 से 13 मई तक बारिश की संभावना, 15 मई तक ठंडक बनी रहेगी


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Western Disturbance Will Show Effect In Haryana Again; Chances Of Rain From May 11 To 13, Cold Will Remain Until May 15

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिसार10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

6 मई को प्रदेशभर में 3.9 एमएम बारिश हुई थी।

  • प्रदेश में मई के प्रथम सप्ताह में सामान्य से 44% अधिक बरसात हो चुकी है

तपती गर्मी के बीच शुक्रवार को हुई बारिश ने हरियाणा के मौसम में ठंडक घोल दी है। बारिश का यह दौर अभी कुछ दिन और देखने को मिल सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ फिर अपना असर दिखाएगा। इसके 10 मई को आने की संभावना है। इसके असर से 11 से 13 मई तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

इतना ही नहीं, 15 मई तक मौसम में ठंडक बनी रहेगी। वहीं, एक दिन पहले 6 मई को हुई बरसात की बात करें तो प्रदेशभर में 3.9 एमएम बारिश हुई। अब प्रदेश में मई के प्रथम सप्ताह में सामान्य से 44% अधिक बरसात हो चुकी है। इस अवधि में प्रदेश में 3.1 मिलीमीटर बारिश होती है, लेकिन यह 4.1 मिलीमीटर हो चुकी है।

बारिश से एक सिंचाई का काम चला

जिस तरह से दिन-रात का तापमान तेजी से बढ़ रहा था, अचानक हुई बरसात से एक सिंचाई का काम चल गया है। यही नहीं, जिन किसानों को गेहूं की कटाई के बाद खेत में सिंचाई करनी थी, अब वह नहीं करनी पड़ेगी।

पड़ोसी राज्यों में अच्छी बारिश…

पड़ोसी राज्यों पंजाब में 3.5 एमएम-152% अधिक, हिमाचल में 3.8 एमएम-152% अधिक, यूपी में 2.4 एमएम-371% अधिक, राजस्थान में 0.4 एमएम 2% अधिक बारिश हुई।

सामान्य से 6 डिग्री कम रात का पारा…

बरसात की वजह से रात का तापमान कम हो गया है। हिसार में यह 18.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से छह डिग्री कम रहा। नारनौल, करनाल, अम्बाला, रोहतक, सिरसा व भिवानी में भी कम रहा।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments