Thursday, April 15, 2021
Home देश समाचार शॉर्ट-सर्किट से सुविधा बनी दुविधा: बहादुरगढ़ में कुर्सी बनाने वाली फैक्ट्री में...

शॉर्ट-सर्किट से सुविधा बनी दुविधा: बहादुरगढ़ में कुर्सी बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Bahadurgarh Short circuit: A Huge Fire Broke Out In The Chair making Factory In Bahadurgarh, The Employees Escaped And Saved Their Lives.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बहादुरगढ़4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बहादुरगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र के पार्ट-ए में फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश में लगा दमकल विभाग का अमला।

बहादुरगढ़ में बुधवार सुबह कुर्सी बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। घटन के वक्त फैक्ट्री में दो कर्मचारी मौजूद थे, जिन्होंने भागकर अपनी जान बचाई। इस घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग का दस्ता कई गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया। घटना में भारी नुकसान होने का अनुमान है। पिछले दिनों इस तरह की घटनाओं की जांच में आग से सुरक्षा के प्रबंधों की कमी सामने आई थी। फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट से NOC नहीं लिया गया था।

घटना औद्योगिक क्षेत्र के पार्ट-ए में प्लॉट नंबर 898 में एपेक्स इंडस्ट्रीज के नाम से चल रही फैक्ट्री में सुबह अचानक शार्ट-सर्किट हुआ और वहां रखे माल में आग लग गई। बताते हैं कि सुबह दो कर्मचारी ड्यूटी पर आए थे। उन्होंने काम शुरू करने के लिए जैसे ही मोटर चालू की तो तारों से चिंगारी निकली। इससे आग इतनी जल्दी फैली कि कर्मचारी भी कुछ नहीं कर पाए। वो अपनी जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए। अगले ही पल अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई।

आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्रियों में आग की घटनाएं लगातार हो रही हैं। कई घटनाओं में तो कर्मचारियों की जान भी जा चुकी है। पिछले दिनों इस तरह की घटनाओं की जांच में आग से सुरक्षा के प्रबंधों की कमी सामने आई थी। फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट से NOC नहीं लिया गया था। इस पर दमकल विभाग ने 200 से ज्यादा फैक्ट्रियों को नोटिस भी दिए थे। उसके बाद भी इन फैक्ट्रियों में सुरक्षा प्रबंधों को लेकर खामियां दूर हुई या नहीं, इस पर स्थिति साफ नहीं हो पाई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments