Wednesday, April 14, 2021
Home देश समाचार शिक्षार्थ आइए, सेवार्थ संक्रमित जाइए: स्कूल-कॉलेजों में 37 दिन में 96 स्टूडेंट,...

शिक्षार्थ आइए, सेवार्थ संक्रमित जाइए: स्कूल-कॉलेजों में 37 दिन में 96 स्टूडेंट, 30 टीचर मिले पाॅजिटिव, 49 नए केस मिले


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहतक3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रोहतक. माता दरवाजा स्थित शीतला माता मंदिर में 30 अप्रैल तक किसी भी आयोजन पर रोक लगा दी गई है। बावजूद इसकें मंगलवार रात 12 बजे के करीब मंदिर के सामने श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। ये लोग मंदिर में प्रवेश चाह रहे थे। पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति को संभाला। }फोटो भास्कर

कोरोना की दूसरी लहर में स्कूलों-काॅलेजाें के स्टूडेंट्स और टीचर्स संक्रमित हो रहे हैं। मार्च और अप्रैल के शुरुआती छह दिन यानी 37 दिन में 96 विद्यार्थी और 30 टीचर कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 49 नए केसों की पुष्टि की।

इनमें सेक्टर-4 स्थित मॉडल स्कूल में 7 स्टूडेंट्स और 6 टीचर और दिल्ली रोड स्थित डीएवी स्कूल में दो टीचर को कोरोना संक्रमित पाया गया है। ऐसे में एक दिन में जिले में सरकारी और निजी स्कूल के 19 विद्यार्थियों और दो टीचर के संक्रमित मिलने के बाद से अब खतरा और बढ़ता दिख रहा है।

सेक्टर-4 स्थित मॉडल स्कूल के प्रिंसिपल प्रवीण खुराना ने बताया कि जिस क्लास व सेक्शन के बच्चे पॉजिटिव आए हैं। वो सेक्शन 10 दिन के लिए बंद करेंगे और कोआर्डिनेटर से बात करके कोविड से बचाव के लिए व्यवस्था बनाई जाएगी। डीएवी स्कूल के प्रिंसिपल एचके सिंह ने बताया कि टीचिंग स्टाफ के संक्रमित मिलने की रिपोर्ट नहीं मिली है। बुधवार को स्टूडेंट्स का कोविड टेस्ट कराया जाएगा।

23 मार्च से 6 अप्रैल के बीच में स्कूलों में बढ़ा कोरोना ग्राफ

चूक…सैंपल कलेक्शन की तारीख 2020 दर्शाई

पीजीआई की वायरोलॉजी लैब से मंगलवार को जारी की जिले के 32 लोगों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट में सैंपल कलेक्शन की तारीख 5 अप्रैल 2020 दर्शाई हुई है और रिपोर्ट 6 अप्रैल 2021 को जारी किया जाना दर्शाया गया है। ये रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोगों में चर्चा का विषय बनी रही। पीजीआई के वायरोलॉजी लैब के नोडल अधिकारी डॉ. पीएस गिल ने बताया कि यह गलती है। सभी सैंपल कलेक्शन 5 अप्रैल 2021 को हुए थे।

386 एक्टिव केस, 25 मरीज ठीक हुए: जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 12,878 पहुंच गई है। अब तक 164 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब 386 केस एक्टिव हैं। इनमें 379 मरीज होम आइसोलेशन में और 7 पीजीआई में दाखिल हैं।

25 मरीजों के कोरोना से रिकवर होने के बाद अब स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 12328 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कोविड पॉजिटिविटी दर 4.12 फीसदी और रिकवरी रेट 95.72 फीसदी दर्ज की गई है। मंगलवार को 1566 लोगों के सैंपल पीजीआई लैब में भेजे।

मंगलवार को मॉडल स्कूल में 7 स्टूडेंट्स, 6 टीचर, डीएवी के दो टीचर मिलीं संक्रमित

किलोई में 5 छात्राएं, दो स्टाफ नर्स संक्रमित मिलीं

आर्य नगर में बुजुर्ग महिला, जवाहर नगर में रेलवे कर्मचारी, खरावड़ गांव, अमृत काॅलोनी, कमल कॉलोनी में एक-एक युवक, सेक्टर-1 में पीजीआई ओटी टेक्नीशियन, आदर्श नगर निवासी पीजीआई की स्टाफ नर्स व एक छात्रा, मेडिकल कैंपस निवासी स्टाफ नर्स और छात्र, रामगोपाल कॉलोनी में युवक, काठमंडी में हाउसवाइफ, कमल कॉलोनी में एक स्टाफ नर्स, किलोई गांव में सरकारी स्कूल की पांच छात्राएं संक्रमित मिलीं। वहीं सांपला में तीन और करौंथा में एक विद्यार्थी, पाड़ा मोहल्ला निवासी भाई-बहन, रामगोपाल कॉलोनी में दिल्ली की कंपनी का कर्मचारी, देव कॉलोनी में छात्रा, सेक्टर-4 में व्यापारी, शिवाजी कॉलोनी में एक परिवार में एक महिला व दो छात्राएं संक्रमित मिलीं।

वहीं कमला नगर में एक परिवार में अधिवक्ता व दो बच्चे, सेक्टर-3 में हाउसवाइफ व छात्र, सेक्टर-1 में हाउसवाइफ व एक छात्र, बोहर गांव में पुलिस कर्मी, चुलियाणा व कबूलपुर गांव में एक-एक युवक, सेक्टर-4 में बैंक कर्मचारी, सुपवा की हॉस्टल में रहने वाली छात्रा, सेक्टर-27 में युवक, सेक्टर दो में डॉक्टर समेत अन्य जगह केस मिले।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments