Sunday, April 18, 2021
Home देश समाचार शहादत को मिली निराशा: एक साल प्रशासन के चक्कर काटे, मदद नहीं...

शहादत को मिली निराशा: एक साल प्रशासन के चक्कर काटे, मदद नहीं मिली तो परिवार ने घर में खुद लगाई शहीद बेटे की प्रतिमा


  • Hindi News
  • National
  • One Year Revolved Around The Administration, Did Not Help, Then The Family Put Up The Statue Of The Martyr Son In The House Itself

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुल्लू23 मिनट पहलेलेखक: गौरीशंकर

  • कॉपी लिंक

कुल्लू | शहीद पैरा कमांडो बाल कृष्ण की प्रतिमा लगाई।

  • जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पिछले साल शहीद हुए थे बालकृष्ण

कुल्लू जिले की खराहल घाटी के पूईद गांव के शहीद पैरा-कमांडो बालकृष्ण 24 साल की उम्र में जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पिछले साल 4 अप्रैल को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। परिवार के साथ गांव के लोगों ने सरकार और प्रशासन से मांग की कि उनके नाम से महाविद्यालय, अस्पताल, बस स्टैंड या चौक का नामकरण किया जाए। इस पर आश्वासन तो मिले, पर हुआ कुछ नहीं।

एक साल के इंतजार से निराश शहीद के परिवार ने खुद ही प्रशासन को आइना दिखाने की ठानी और अपने घर में ही लाखों रुपए खर्च कर बेटे की आदमकद प्रतिमा लगा दी। बालकृष्ण के पिता महेंद्र सिंह का कहना है कि हम डीसी कुल्लू, कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और अन्य नेताओं से मिले लेकिन मांग पूरी नहीं की गई। बिलासपुर में भी शहीद संजीव कुमार के नाम पर कॉलेज का नाम रखा गया है लेकिन कुल्लू में ऐसा नहीं हुआ है। आखिरकार हमें ही ये फैसला लेना पड़ा।

प्रधान का आरोप- डीसी ने वादा तो किया पर निभाया नहीं
पूईद पंचायत के प्रधान सर चंद ने सरकार व प्रशासन को याद दिलाते हुए कहा कि शहीद के नाम पर ऐतिहासिक स्थलों का नामकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा ने आश्वासन दिया था शहीद के नाम पर कुछ न कुछ जगह का नामकरण किया जाएगा परंतु सरकार और प्रशासन की ओर से कोई प्रयास नहीं किया गया।

कुल्लू में शहीद स्मारक बनाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें जिले से शहीद हुए जवानों की याद में यह स्मारक बनाया जाएगा। जिसमें शहीद हुए बाल कृष्ण सहित उन तमाम शहीद सैनिकों को स्थान मिलेगा जिन्होंने देश की खातिर शहादत दी है।
-डाॅ. ऋचा वर्मा, डीसी कुल्लू

अनावरण में कई गांवों के प्रधान पहुंचे
शहीद बालकृष्ण की प्रतिमा का अनावरण स्टेशन कमांडर पलचान कर्नल नरेश बरमोला ने किया। इसमें सेवा लेफ्टिनेंट पैराशूट रजिमेंट कर्नल एसएम सूद 4 पैराशूट रजिमेंट, एडीएम कमांडेंट अरुण दिनेश, कर्नल दिनेश तनवर, कैप्टन मंगल चंद ठाकुर, डीएसपी प्रियांक गुप्ता व कई गांवों के प्रधान भी पहुंचे।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments