Thursday, May 13, 2021
Home International News मेक्सिको में बड़ा हादसा: ऊपर से गुजर रही थी मेट्रो ट्रेन तभी...

मेक्सिको में बड़ा हादसा: ऊपर से गुजर रही थी मेट्रो ट्रेन तभी अचानक टूटकर गिर गया पुल; हादसे में 20 लोगों की मौत, 49 घायल


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेक्सिको सिटी11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

घटना मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में हुई है।

मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में एक पुल क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। हादसा सोमवार रात 10.30 बजे 12 मेट्रो लाइन पर हुआ। इस दौरान पुल के ऊपर से मेट्रो ट्रेन गुजर रही थी। इसमें 20 लोगों की मौत और 49 लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी न्यूज एजेंसी रायटर्स ने दी है। हादसे के बाद से राहत बचाव कार्य जारी है।

इस दुर्घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इसमें मेट्रो के कोच बीच हवा में लटके नजर आ रहे है। यहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी नजर आ रही है। वहीं, पुल के नीचे खड़ी कारें भी इसकी चपेट में आऩे से मलबे में दब गई।

इधर, मेक्सिको सिटी के मेयर क्लाउडिया शिनबाउम ने सोशल मीडिया पर बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड के लोग और बचावकर्मी भी लोगों की मदद कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल भेज दिया है। अभी मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका है। लोगों की तलाश की जा रही है।

विदेश मंत्री बोले- जो कुछ हुआ बेहद दुखद है
वहीं, मेक्सिको विदेश मंत्री मार्सेलो एबरार्ड ने भी इस घटना पर दुख जताया है। एबरार्ड ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि मेट्रो के साथ जो कुछ हुआ है, वह बेहद दुखपूर्ण है। घटना में पीड़ित परिवार के प्रति में अपनी एकजुटता प्रकट करता हूं। उन्होंने घटना की जांच और दोषियों को सजा देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने हरसंभव मदद का भरोसा भी दिलाया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments