Monday, April 19, 2021
Home देश समाचार फरीदाबाद में विजिलेंस कार्रवाई: ग्राम सचिव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति...

फरीदाबाद में विजिलेंस कार्रवाई: ग्राम सचिव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की जांच शुरू की, पंचायत फंड से 15 लाख रुपए निकालने का आरोप


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • In Faridabad, Vigilence Investigation Started Of Disproportionate Assets Against Village Secretary

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जांच में सहयोग न करने पर विजिलेंस ने जिला पंचायत एवं विकास विभाग को पत्र लिखा है।

फरीदाबाद की ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब मुजेड़ी गांव में हुए भ्रष्टाचार की परतें खुलने लगी है। नया मामला मुंजेड़ी ग्राम पंचायत में तैनात ग्राम सचिव परमजीत का मामला है। ग्राम सचिव पर उच्चाधिकारियों की अनुमति के बगैर पंचायत फंड से करीब 15 लाख रुपए निकालने का आरोप है।

वहीं दूसरी ओर विजिलेंस विभाग ने ग्राम सचिव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की जांच शुरू कर दी है। लेकिन जांच में सहयोग न करने पर विजिलेंस ने जिला पंचायत एवं विकास विभाग को पत्र लिखा है। विजिलेंस विभाग के डिप्टी एसपी ने डीसी को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार के आदेश पर ग्राम सचिव परमजीत के खिलाफ जांच चल रही है।

विभाग ने इन्हें 10 मार्च 2021 को अपनी चल अचल संपत्ति का घोषणा पत्र एक निर्धािरत प्रोफार्मा में भरकर जमा कराने को कहा था, लेकिन अभी तक उन्हाेंने अपनी जानकारी विभाग को नहीं सौंपी है। इससे साफ है कि ग्राम सचिव जानबूझकर लापरवाही बरत रहा है और जांच में सहयेाग नहीं कर रहा है। ऐसे में उक्त कर्मचारी को जांच में सहयोग करने के लिए पाबंद किया जाए।

साथ ही चल अचल संपत्ति का ब्यौरा जमा करवाया जाए।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments