Friday, April 16, 2021
Home देश समाचार पॉश इलाकों में जाकर लगाते थे घरों में सेंध: दिल्ली में पकड़ा...

पॉश इलाकों में जाकर लगाते थे घरों में सेंध: दिल्ली में पकड़ा गया बांग्लादेशी गैंग, 100 से ज्यादा कर चुका सेंधमारी और डकैती की वारदात


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

क्राइम ब्रांच ने चार बदमाशों को किया गिरफ्तार।

  • क्राइम ब्रांच की एक टीम ने हौजखास इलाके से पकड़े चार बदमाश

देश के कई शहरों में सौ से ज्यादा सेंधमारी की वारदात कर चुका एक गैंग पकड़ा गया है। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में चार लोगों को अरेस्ट किया है। इनके पास से एक देसी कट्‌टा, दो बटनदार चाकू और चार जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। आरोपियों की पहचान रफीक लसकर, मोहम्मद सलीम, अजीजूल रहमान व मोहम्मद रज्जाक के तौर पर हुई।

क्राइम ब्रांच के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में सेंधमारी की बढ़ती वारदातों के मद्देनजर एसटीएफ टीम को जांच में शामिल किया गया। कई वारदात के तौर तरीके को देख पुलिस टीम ने बदमाशों के बारे में जानकारी जुटायी, जिसके बाद एक सूचना पर पांच अप्रैल को अरुण जेटली पार्क सिरी फोर्ट रोड से इन सभी को दबोचा गया। ये हौजखास इलाके में सेंधमारी या डकैती की वारदात को अंजाम देने के इरादे से एकत्रित हुए थे। सभी आरोपी मूलरुप से बांग्लादेश के रहने वाले हैं। जो बीते कुछ सालों से अवैध तरीके से भारत के विभिन्न हिस्सों में सेटल थे। कम पढ़े लिखे होने की वजह से इन्होंने वारदात करनी शुरू कर दी।

यह गैंग सौ से ज्यादा सेंधमारी और डकैती की वारदात को अंजाम दे चुका है। पाॅश इलाके इनके टारगेट पर होते थे। घर की खिड़की पर लगी ग्रिल को काटकर ये अंदर दाखिल होते थे। अगर किसी घर के सदस्य की आंख खुल जाती तो वे हथियार के बल उन्हें बंधक बना लेते थे। इस गैंग ने फरीदाबाद, जोधपुर, औरंगाबाद, गुजरात, बेंगलुरु, पुणे और महाराष्ट्र में वारदात की है।

आरोपियों में रफीक वेस्ट बंगाल का रहने वाला है। वह कई बार जेल जा चुका है। मोहम्मद रज्जाक जब छह साल का था तभी उसके परिजन की मौत हो गई। यह भी कई बार जेल गया है। इन लोगों के पास से वारदात के वक्त इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण भी बरामद किए गए हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments