Monday, April 19, 2021
Home देश समाचार तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा -यूं ही...

तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा -यूं ही बढ़ती रही संक्रमण दर तो खराब हो जाएंगे हालात


  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Health Minister Said If The Infection Rate Continues To Increase, Then The Situation Will Worsen

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमण को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने मान लिया है इस तेजी से संक्रमण दर बढ़ती रही तो दिल्ली की हालात खराब हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना बढ़ रहा है, ऐसा लगता है कि पुराना रिकॉर्ड भी तोड़कर आगे न बढ़ जाए।

ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण दर को लेकर चिंता जताते हुए कहा है कि दिल्ली के लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचने के लिए मास्क जरूर लगाएं। जैन ने कहा कि दिल्ली में पिछले तीन हफ्ते से कोरोना मामले बढ़े हैं।

एक समय पर कोरोना के मामले 200 से नीचे दर्ज हो रहे थे, लेकिन अब 5000 से ज्यादा मामले आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में वेड्स बढ़ाए जा रहे हैं, पिछले तीन दिन में ही 2000 से ज्यादा वेड्स बढ़ाए गए हैं और इसके अलावा अगले तीन दिन में ढाई हजार वेड्स बढ़ जाएंगे।

बड़ी संख्या में पार्टियां, शादियां की सूचना पर दिल्ली में लगाया नाइट कर्फ्यू

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू किया गया है। दरअसल इस तरह की रिपोर्ट आ रही है कि काफी बड़ी संख्या में पार्टियां, शादियां हो रही हैं और इस दौरान अनावश्यक तौर पर लोग इकट्ठे होते हैं और यहां लोग बेहद क्लोज कॉन्टैक्ट में आ जाते हैं, इससे बचाने के लिए यह फैसला लिया है।

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति को कोरोना हो गया और वहां 50 लोग मौजूद हैं, तो सभी को कोरोना हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह नाइट कर्फ्यू लम्बे समय के लिए नहीं, बल्कि कुछ समय के लिए लगाया गया है। यह कोई कठोर कदम नहीं है, रात को 10 बजे तक सामान्यतः लोग अपना काम खत्म कर लेते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में टैक्सीयों के लिए कोई पाबंदी नहीं

जैन ने कहा कि टैक्सियों के लिए कोई पाबंदी नहीं है। उन्होंने कहा कि जो लोग यात्रा करने जा रहे हैं या यात्रा करके लौट रहे हैं, वो टिकट दिखाकर टैक्सी सर्विस इस्तेमाल कर सकते हैं। रेस्टोरेंट व्यापार को होने वाले नुकसान के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में वैसे भी रेस्टोरेंट खुलने का समय रात 11 बजे तक का होता है।

कुछ लोग लॉकडाउन की बात करते हैं, या कहते हैं कि कुछ पाबंदी न लगे, लेकिन हमने दोनों के बीच का रास्ता अपनाया है। ई-पास बनाने में आ रही समस्या पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल ही नाइट कर्फ़्यू लागू किया गया है, तमाम तकनीकी समस्या को आज ठीक कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments