Friday, April 16, 2021
Home देश समाचार गेहूं खरीद: इसराना अनाज मंडी में हुई 5770 क्विंटल गेहूं की खरीद,...

गेहूं खरीद: इसराना अनाज मंडी में हुई 5770 क्विंटल गेहूं की खरीद, शुगर मिल के एमडी ने किया दौरा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इसराना7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इसराना. अनाज मंडी में गेहूं खरीद की शुरुआत करते नोडल अधिकारी प्रदीप अहलावत व नायब तहसीलदार सिराज खान।

अनाज मंडी में गेहूं खरीद की शुरुआत हुई। इसराना अनाज मंडी में पहले दिन 5770 क्विंटल गेहूं की खरीद दर्ज की गई। पानीपत के नोडल अधिकारी शुगर मिल के एमडी प्रदीप अहलावत ने इसराना अनाज मंडी का दौरा कर खरीद की शुरुआत कराई।

अनाज मंडी पहुंचे नोडल अधिकारी प्रदीप अहलावत से आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान धर्मपाल जागलान ने मुलाकात कर आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू न होने की बात कही। धर्मपाल जागलान ने बताया कि इसराना मार्केट कमेटी सेकेट्री न होने से आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू नहीं हो पा रहे। नोडल अधिकारी प्रदीप अहलावत ने जल्द ही समस्या का हल कराने का भरोसा दिलाया है।

25 मार्च को मार्केट कमेटी में सचिव पद पर नियुक्ति हुई थी। पर उक्त सचिव की 2 अप्रैल को दोबारा कैथल में पोस्टिंग हो गई। उनके स्थान पर अतिरिक्त सचिव सुरेश कुमार के पास चार्ज है। उनके पास डीडी पावर न होने कारण आढ़ती के लाइसेंस रिन्यू होने व मार्केट कमेटी स्टाफ की सैलरी निकालने में परेशानी हो रही है।

किसानों ने रजिस्ट्रेशन न होने पर जताया रोष

समालखा, समालखा के दर्जनों गांवों के किसानों की फसल का मेरी फसल-मेरा ब्योरा के तहत राजस्व विभाग की कमी के चलते रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है। इसको लेकर किसान सोमवार को तहसीलदार सुमनलता से मिलने पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए रोष व्यक्त किया। चुलकाना गांव के रकम सिंह, हवा सिंह, बिल्ला, रणपत, रमेश, राजू, जय भगवन, रामधारी सहित दर्जनों लोगों ने बताया वह तीन दिन से रजिस्ट्रेशन के लिए इधर-उधर धक्के खाने को मजबूर हैं।

आढ़तियों ने की खरीद एजेंसियों के साथ बैठक

मतलाैडा, स्थानीय अनाज मंडी के आढ़तियों ने सोमवार को गेहूं खरीद एजेंसियों के साथ बैठक की। मंडी प्रधान विजय छाबड़ा ने बताया कि बैठक में तीन खरीद एजेंसियों के अधिकारी मौजूद रहे। तीनाें एजेंसियाें के द्वारा गेहूं की खरीद की जाएगी। जिसमें वेयर हाउस 3 दिन, हैफेड 2 दिन और एफसीआई 1 दिन खरीद करेगी। इसके लिए खरीद एजेंसियों को अलग-अलग दुकानें अलॉट कर दी गई हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि इस बार भी मंडी के आसपास अलग से 5 सेंटर बनाए जाएं।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments