Friday, April 16, 2021
Home देश समाचार कोविड अपडेट: जिले में एक दिन में सबसे अधिक 27785 लोगों को...

कोविड अपडेट: जिले में एक दिन में सबसे अधिक 27785 लोगों को लगा वैक्सीन का डोज, 581 नए पेशेंट मिले, एक मौत


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड़गांव20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गुड़गांव. प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते उपायुक्त डॉ यश गर्ग।

  • कोरोना की रफ्तार जहां लगातार बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन की रफ्तार भी तेज की गई
  • 45 वर्ष उम्र से ऊपर के सबसे अधिक 26571 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जिला में सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन के तहत कुल 27785 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। यह एक दिन में गुड़गांव ही नहीं बल्कि प्रदेश में सबसे अधिक वैक्सीनेशन किया गया है। जिसमें से सबसे अधिक 45 वर्ष से अधिक के लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

45 वर्ष से अधिक के 26571 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। वहीं जिला में सोमवार को भी 581 नए पेशेंट मिले और एक पेशेंट ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। ऐसे में लगातार कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। लेकिन लोगों को कोरोना के खतरे को लेकर डर दिखाई नहीं दे रहा है।

सार्वजनिक स्थानों पर भी लोग बिना मास्क ही घूमते नजर आ रहे हैं। सोमवार दोपहर को सोहना कोर्ट में जायजा लिया तो वहां पर पुलिस कर्मियों के अलावा अदालत के कर्मचारी व आम लोग भी बिना मास्क ही घूमते नजर आए। गुड़गांव में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जहां लगातार बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन की रफ्तार भी तेज कर दी गई है।

सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन के तहत एक दिन में सबसे अधिक 27785 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत गवर्नमेंट अस्पताल में फर्स्ट डोज के तहत 45 वर्ष से अधिक 18790 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, वहीं गवर्नमेंट अस्पतालों में दूसरा डोज 323 लोगों को दिया गया।

वहीं प्राइवेट अस्पतालों में 7199 लोगों को वैक्सीन लगाई। प्राइवेट अस्पतालों में 259 लोगों ने दूसरा डोज लगवाया। इसके अलावा 214 हेल्थ वर्कर्स व एक हजार फ्रंटलाइन वर्कर्स ने वैक्सीन लगवाई। जिला में कुल 216 बूथ पर वैक्सीनेशन किया गया। जिनमें से 20006 लोगों को गवर्नमेंट अस्पतालों में व 7779 प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगाई गई।

एसओपी जारी करने के बाद डीसी ने अधिकारियों को दिए सख्ती के आदेश

संक्रमितों की संख्या 65 हजार के पार हुई

सोमवार को जहां 581 नए मामले सामने आए, वहीं 384 मरीज ठीक होकर लौटे। जिससे अब तक कुल संक्रमित का आंकड़ा बढ़कर 65534 हो गया। इसके साथ ही जिले में कोविड-19 एक्टिव मरीजों की संख्या 3164 हो गई है। इसके अलावा सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने एक मौत की भी पुष्टि की, जिससे कोरोना से दम तोड़ने वाले लोगों का आंकड़ा 368 तक पहुंच गया है।

वहीं सक्रिय मरीजों में से 2941 मरीज होम आइसोलेशन में है तो 227 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। पिछले महीनों की बात करने तो जनवरी में 1416 संक्रमित मरीज सामने आए थे, फरवरी में 786, जिसके बाद मार्च में 3984 संक्रमित मरीज मिले। अप्रैल की शुरुआत में ही मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। मात्र 5 दिनों में 2521 मामले सामने आए।

जिला में कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिये सोमवार को उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की एक बैठक बुलाई जिसमें उन्होंने कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर की पालना सभी जगहों पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से स्पष्ट कहा कि जिला में कहीं भी कोई कार्यक्रम होगा तो उसकी उपायुक्त से पूर्व अनुमति लेनी जरूरी की गई है।

उपायुक्त डॉ गर्ग ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थलों की चेकिंग करें तथा मास्क नहीं पहनने या सोशल डिस्टेंसिंग अर्थात एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी के नियम का पालन नहीं करने वालों के चालान करें। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम पुलिस प्रतिदिन कम से कम 1000 चालान करें और नगर निगम के अधिकारी भी अपने हर जोन में कम से कम 100 चालान अवश्य करें। सभी जगहों पर विशेषकर मार्केट और मॉल तथा बड़े अस्पतालों में, जहां कहीं भी भीड़ जमा होती है, वहां पर चेकिंग करें और ज्यादा से ज्यादा चालान करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments