Friday, April 16, 2021
Home देश समाचार कोरोना टीकाकरण: राजधानी में 12 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का...

कोरोना टीकाकरण: राजधानी में 12 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का लगाया जा चुका है वैक्सीनेशन


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ये तस्वीर पुरानी दिल्ली के बाजार की है, जहां लोगाें ने कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रखी है, …हमें अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभानी होगी

  • राजधानी के 33 सरकारी अस्पतालों में अब लोग लगवा सकेंगे 24 घंटे कोरोना की वैक्सीन

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोमवार को दिल्ली में रिकार्ड 87,673 लोगों ने अपना वैक्सीनेशन करवाया। कल हुए वैक्सीनेशन कार्यक्रम में 73फीसदी 63,936 लोगों ने अपना वैक्सीनेशन दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में करवाया। इसके अतिरिक्त 23,737 लोगों ने अपना टीकाकरण दिल्ली के निजी अस्पतालों में करवाया I

सरकारी अस्पतालों में वैक्सीनेशन का 95फीसदी टाइम स्लॉट प्रयोग किया गया वहीं निजी अस्पतालों में यह 67फीसदी प्रयोग किया गया Iदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि इससे यह पता चलता है की लोग सरकारी अस्पतालों में जाकर अपना टीकाकरण करवाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि कोरोना को लेकर दिल्ली की जनता जागरूक है कि और दिल्ली में अबतक 12 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना का वैक्सीनेशन लगवा चुके हैं।

स्वास्थ्य सत्येन्द्र जैन ने कहा कि दिल्ली के निजी और सरकारी अस्पतालों में बैड्स की संख्या बढ़ाने के लिए आदेश जारी किए गए हैं। लगभग 5000 बैड्स कोरोना के मरीजों के लिए बढ़ाए जा रहे हैं। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना संकरण पर पूरी तरह नज़र बनाई हुई है। इसके अलावा अब दिल्ली के 33 सरकारी अस्पतालों में 24 घंटे कोरोना की वैक्सीन लगवाई जा सकेगी।

दिल्ली के अंदर सभी अस्पतालों में सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। इसके अलावा बिना रजिस्ट्रेशन के भी लोग दिल्ली के अस्पतालों में कोराेना का वैक्सीनेशन लगवा सकते हैं। कोरोना वायरस ने फिर से लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

पुलिस ऑफिसर भी इससे नहीं बच पा रहे हैं। शाहदरा जिले के पुलिस उपायुक्त आर. साथिया सुंदरम और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त गुगुलोथ अमृथा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। यह रिपोर्ट आने के बाद दोनों ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। डीसीपी ने अपने संपर्क में आए सभी पुलिस कर्मियों से अपने टेस्ट करवा आइसोलेट करने की बात कही है।

नाइट कर्फ्यू वैकल्पिक उपाय : गोपाल राय

दिल्ली सरकार ने मंगलवार से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसे लेकर दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना रोकने के लिए हर तरीके अपना रहे है। पर अभी तक दिल्ली सरकार का शहर में लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है। हम सिर्फ नाइट कर्फ्यू पर ही निर्भर नहीं हैं, वैक्सीनेशन भी बढ़ाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments