Thursday, April 15, 2021
Home International News कोरोना की चौथी लहर की आशंका: जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक...

कोरोना की चौथी लहर की आशंका: जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक और बढ़ रहे केस, फ्रांस में भी सख्ती बढ़ी, स्कूल और गैर जरूरी दुकानें बंद करने का आदेश


  • Hindi News
  • International
  • 107 Days After The Olympics In Japan And The Growing Case, In France Also Increased The Strictness, Order To Close Schools And Non essential Shops

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोक्यो3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जापान की राजधानी टोक्यो में ओलिंपिक की तैयारियां चल रही हैं, लेकिन अब यहां कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। (फाइल फोटो)

जापान में ठीक 107 दिन बाद ओलंपिक शुरू होना है, इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। सोमवार को एक दिन में करीब 2,500 केस मिलने के बाद चौथी लहर की आशंका गहरा गई है। इस बीच, जापान के स्वास्थ्य मंत्री नोरीहिसा तामुरा ने बताया, कोरोना के ब्रिटिश वैरिएंट के कारण संक्रमण तेज हुआ है। जापान में सोमवार को 2,458 नए केस मिले और 10 लोगों की मौत हुई। जबकि दो दिन पहले संक्रमितों का आंकड़ा 2,702 था और 8 की मौत हुई थी।

ओसाका में एक दिन में संक्रमित दोगुने हो गए। सोमवार को 719 नए मरीज मिले इनमें 270 में ब्रिटिश वैरिएंट मिला है। राजधानी टोक्यो में एक दिन में 399 मरीज मिले। इससे टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि कुछ भी हो, ओलंपिक रद्द नहीं होंगे। दूसरी ओर, फ्रांस ने भी संक्रमण रोकने के लिए सख्ती बढ़ा दी है।

मैक्रों सरकार ने सभी स्कूल और गैर जरूरी दुकानें तथा व्यापार बंद करने के आदेश दिए हैं। वहीं, ब्राजील में मंगलवार को दूसरे दिन 40 हजार से ज्यादा केस आए। वहीं, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने सोमवार को अगले हफ्ते से लॉकडाउन हटाने का दूसरा फेज शुरू करने का ऐलान किया। दूसरे फेज में दुकानें, जिम, जू और हेयर ड्रेसर, बीयर गार्डन शुरू हाेंगे। 12 अप्रैल के बाद रोडमैप का दूसरा फेज शुरू होगा।

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से यात्रा पाबंदी हटाई
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने ट्रैवल बबल को मंजूरी दे दी है, जो 19 अप्रैल से शुरू होगा। ट्रैवल बबल में वो देश आते हैं, जहां कोरोना संक्रमण नियंत्रित दिख रहा हो। ऐसे देश अर्थव्यवस्था शुरू करने के लिए एक-दूसरे से व्यापार तथा यात्रा शुरू कर सकते हैं। लोगों को अनिवार्य क्वारेंटाइन की जरूरत नहीं होगी। अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की सीमा न्यूजीलैंड के लिए खुली हैं। अब न्यूजीलैंड ने भी यह शुरुआत की है।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments