Tuesday, April 13, 2021
Home देश समाचार कुंभ यात्रियों के लिए जरूरी खबर: कोविड-19 की रिपोर्ट के बिना उत्तराखंड...

कुंभ यात्रियों के लिए जरूरी खबर: कोविड-19 की रिपोर्ट के बिना उत्तराखंड सरकार नहीं दे रही प्रवेश, पानीपत बस स्टैंड पर आज से होगी कोरोना की जांच, 48 से 72 घंटे में मोबाइल पर मिलेगी रिपोर्ट


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Uttarakhand Government Is Not Giving Admission Without The Report Of Kovid 19, Corona Will Be Investigated From Today On Panipat Bus Stand, Report Will Be Available On Mobile In 48 To 72 Hours

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पानीपत बस स्टैंड पर बुधवार से कोरोना जांच केंद्र लगाया जाएगा।

  • कुंभ मेले में 10 से 14 अप्रैल तक है शाही स्नान, पानीपत से 1500 श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान
  • पानीपत से रोजाना 19 बसें जाती हैं उत्तराखंड, चालक-परिचालकों का भी कोरोना टेस्ट अनिवार्य

उत्तराखंड सरकार प्रदेश में आने वाले श्रद्धालुओं और यात्रियों को कोविड-19 की रिपोर्ट के बिना प्रवेश नहीं दे रही है। ऐसे लोगों को बॉर्डर से ही वापस भेजा जा रहा है। कुंभ मेले में 10 से 14 अप्रैल तक शाही स्नान है। इस दौरान पानीपत से रोजाना 1500 श्रद्धालुओं के हरिद्वार जाने का अनुमान है। इसको देखते हुए रोडवेज निगम ने बुधवार से बस स्टैंड पर कोरोना जांच शिविर लगाने का निर्णय लिया है। शिविर में हरिद्वार यात्रियों के साथ चालक और परिजनों की जांच की जाएगी। रिपोर्ट 48 से 72 घंटों के अंदर उनके मोबाइल पर मिलेगी। उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देशभर से रोजाना लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। 10 से 14 अप्रैल के बीच शाही स्नान है। इस दौरान श्रद्धालुओं की संख्या कई गुना बढ़ने का अनुमान है।

देशभर में कोरोना के केस में भी वृद्धि हो रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने बिना कोरोना रिपोर्ट के प्रदेश में प्रवेश पर रोक लगा दी है। बॉर्डर पर ही सभी की रिपोर्ट देखी जा रही है। रिपोर्ट के बना बॉर्डर तक पहुंचने वाले लोगों को वापस भेजा जा रहा है।

पानीपत रोडवेज निगम के GM विकास नरवाल ने बताया कि कुंभ जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए बुधवार से बस स्टैंड पर कोरोना जांच केंद्र बनाया गया है। यात्रियों के साथ उत्तराखंड जाने वाले सभी बस चालकों और परिचालकों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। 48 से 72 घंटों के अंदर मोबाइल पर रिपोर्ट भेजी जाएगी। जिसे दिखाने के बाद उत्तराखंड में प्रवेश मिलेगा।

रोजाना 19 बसें जाती हैं उत्तराखंड
वर्तमान में पानीपत से रोजाना 19 बसें उत्तराखंड जा रही हैं। इनमें 9 बस सामान्य दिनों की तरह संचालित की जा रही हैं। जबकि कुंभ मेले को देखते हुए 10 स्पेशल बसों का संचालन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments