Sunday, April 18, 2021
Home देश समाचार एक्शन: बिजली निगम ने 2 क्षेत्रों में 4 साल से मरम्मत का...

एक्शन: बिजली निगम ने 2 क्षेत्रों में 4 साल से मरम्मत का काम कर रही सूर्या कंपनी से वापस लिया काम


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • माॅडल टाउन, किला क्षेत्र में बिजली लाइनाें की मरम्मत व फाॅल्ट ठीक हाेने में हाे रही देरी

बिजली निगम के पानीपत सर्कल में पड़ने वाले माॅडल टाउन व सिटी सब डिवीजन में 4 साल से मरम्मत कर रही सूर्या कंपनी से काम वापस ले लिया गया। अब इन दाेनाें ही डिवीजनाें में बिजली निगम के कर्मचारी खुद ही काम करेंगे।

कंपनी का टेंडर खत्म हाेने व बिजली कर्मचारियाें द्वारा काम अपने हाथाें में लेने की प्रक्रिया के चलते दाेनाें ही क्षेत्र में लाइनाें में आने वाले फाॅल्ट व उपभाेक्ताओं की बिजली संबंधी अन्य शिकायताें के कामकाज प्रभावित हाे रहे हैं। फाॅल्ट ठीक हाेने में देरी के चलते क्षेत्रवासियाें में राेष पनप रहा है।

किला एरिया निवासी जितेंद्र, विक्की व निशांत ने बताया कि 5 दिन में जितनी बार भी फाॅल्ट आए हैं, हर बार ठीक हाेने में 5 से 6 घंटे तक लगे हैं।

शहर के 2 प्रमुख सब डिवीजन माॅडल टाउन व सिटी के एरिया में बिजली लाइनाें की मरम्मत व फाॅल्ट काे ठीक करने की जिम्मेदारी 2016 में सूर्या कंपनी ने अपने हाथ में ली थी। उस समय इसका स्थानीय यूनियनाें ने विराेध किया था। अब कंपनी का ठेका 31 मार्च 2021 काे खत्म हाे गया है। दाेनाें सब डिवीजनाें में कंपनी के करीब 70 कर्मचारी काम करते हैं।

कंपनी में मर्ज किए जाएंगे कर्मचारी

सिटी डिवीजन के एक्सईएन संजीव कुमार शर्मा का कहना है कि सूर्या कंपनी के अंडर में जितने भी कर्मचारी इन दाेनाें डिवीजनाें में काम कर रहे थे, उन्हें दाेनाें ही एरिया की अच्छी जानकारी हाे चुकी है। नए कर्मचारी लगाने से कामकाज प्रभावित हाेंगे। इसलिए इन्हीं कर्मचारियाें काे रखने के लिए बिजली निगम काे मैन पावर उपलब्ध कराने वाली कंपनी से बातचीत की जा रही है। अब तक इन्हें ही अस्थाई ताैर पर रखकर काम किया जा रहा था।

सांठगांठ करने वालाें काे नहीं रखेंगे

एक्सईएन ने बताया कि कंपनी के कई कर्मचारियाें की शिकायत बार-बार आ चुकी थी। इनमें 3 के नाम प्रमुख हैं। इन्हें दाेबारा काम पर नहीं रखा जाएगा। ये कर्मचारी चाेरी के केस में फस चुके हैं।

दिनभर बंद रही बिजली : किला क्षेत्र में दिनभर बिजली सप्लाई बंद रही। मुख्य बाजार ट्रेड यूनियन के प्रधान निशांत सोनी ने बताया कि कलंदर चौक, कलंदर दरगाह व किला एरिया में सुबह ही बिजली सप्लाई चली गई थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments