Thursday, April 15, 2021
Home देश समाचार अभिभावकाें ने डीईओ फिर दी थी रिजल्ट राेकने की शिकायत: डीईओ के...

अभिभावकाें ने डीईओ फिर दी थी रिजल्ट राेकने की शिकायत: डीईओ के एसडी विद्या स्कूल को रिजल्ट न रोकने के निर्देश, चिट्‌ठी लिख 9 अप्रैल तक मांगा जवाब


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Instructions To The DEO’s SD Vidya School Not To Stop The Results, Wrote The Letter Asking For The Reply Till 9 April

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अम्बाला सिटी6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • प्रिंसिपल बाेलीं- रिजल्ट किसी का नहीं राेका, लेकिन अभिभावकाें काे उनसे मिले बिना रिजल्ट नहीं देंगे

दी एसडी विद्या स्कूल कैंट द्वारा बच्चाें का रिजल्ट राेकने की शिकायत लेकर अभिभावक फिर डीईओ के पास पहुंचे। वीरवार काे डीईओ ने स्कूल काे पत्र लिखकर रिजल्ट न राेकने के निर्देश दिए और इसका पालन न करने पर कठाेर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

डीईओ ने एसडी विद्या स्कूल की प्रिंसिपल के नाम लिखे पत्र में कहा है कि निदेशक सेकेंडरी शिक्षा पंचकूला के निर्देशानुसार सभी स्कूलाें काे स्पष्ट निर्देश जारी किए गए हैं कि किसी भी स्कूल द्वारा किसी भी अवस्था में रिजल्ट न राेका जाए, लेकिन उनके स्कूल द्वारा आदेशाें की पालना नहीं की जा रही। इसके बारे में अभिभावकाें से शिकायतें प्राप्त हाे रही हैं।

उन्हाेंने स्कूल काे 9 अप्रैल तक इन आदेशाें की पालना कर विभाग काे सूचित करने के निर्देश दिए। पत्र में यह भी कहा गया है कि अगर स्कूल इन आदेशाें की अवहेलना करता है ताे उसके खिलाफ विभाग काे कठाेर अनुशासनिक कार्रवाई के लिए लिखित में भेजा जाएगा।

किसी भी बच्चे का स्कूल द्वारा रिजल्ट नहीं राेका गया। जाे भी अभिभावक उनसे पर्सनली मिलकर जा रहे हैं, उनका रिजल्ट दिया जा रहा है। जाे अभिभावक उनसे मिलकर नहीं जाएंगे, उनके बच्चाें का रिजल्ट नहीं दिया जाएगा।

अभिभावक अगर पेंडिंग ड्यूज नहीं भर सकते ताे उसका लिखित में कारण बताएं या अगर काेई कारण नहीं है ताे फीस भरें। फीस भरने के लिए अभिभावकाें काे समय चाहिए ताे वह समय देने के लिए तैयार हैं। उन्हाेंने कहा कि शिक्षा विभाग की तरफ से उनकाे पत्र मिला है। पत्र का 9 अप्रैल काे जबाव देंगे।

नीलइंद्रजीत संधू, डायरेक्टर एवं प्रिंसिपल, एसडी विद्या स्कूल स्कूल

पहले भी दी थी शिकायत: अभिभावकाें ने 50 प्रतिशत वार्षिक फीस मांगने व रिजल्ट राेकने की भी शिकायत की थी। तब डीईओ ने सभी प्राइवेट स्कूलाें काे पत्र जारी किया था कि वह सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेंगे।

अभिभावकाें की शिकायत मिली है कि दी एसडी विद्या स्कूल द्वारा रिजल्ट राेका गया है। स्कूल काे उन्हाेंने पत्र जारी किया है। पत्र का जबाव 9 अप्रैल तक देने के लिए कहा है।
सुरेश कुमार, डीईओ, अम्बाला

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments